Sunday, September 19, 2010

तेरे हाथों से छूटी जो, मैं मिट्टी से हमवार हुई / श्रद्धा जैन

तेरे हाथों से छूटी जो, मैं मिट्टी से हम वार हुई
हंसती-खिलती सी गुड़िया थी, इक धक्के से बेकार हुई

ज़ख्मों पर मरहम देने को, उसने तो हाथ बढाया था
मेरे जीवन की पीड़ा ही, इक दोधारी तलवार हुई

ये गर्म फ़ज़ा झुलसाएगी, पैरों में भी छाले लाएगी
देती थी जो साया मुझको, अब दूर वही दीवार हुई

दिन-रात दुआओं में मुझको, माँगा था खुदा से जिसने कभी
ये कुर्बत फिर मालूम नहीं, क्यूँ उसके दिल का भार हुई

जाने कब से खामोश थे लब, और सन्नाटा था जेहन में
इन दोनों की तन्हाई भी, महसूस मुझे इस बार हुई

जिसके कारण महका-महका मेरे जीवन का हर लम्हा
करती शुकराना हूँ उसका जिससे " श्रद्धा " इक प्यार हुई

No comments:

Post a Comment

जब विद्यासागर जी ने चप्पल फेंकी

जब विद्यासागर जी ने चप्पल फेंकी फिर एक चप्पल चली। रोज ही कहीं ना कहीं यह पदत्राण थलचर हाथों में आ कर नभचर बन अपने गंत्वय की ओर जाने क...